मध्य प्रदेश

MP Crime News: नौकर नाबालिग भाई के साथ डॉक्टर से की 50 लाख की लूट, सबूत मिटाने सीसीटीवी का DVR भी ले गए

MP Crime News: Servant along with minor brother looted Rs 50 lakh from doctor, also took CCTV DVR to destroy evidence

Join WhatsApp group

MP Crime News: भोपाल में सोमवार रात को महिला डॉक्टर के घर 50 लाख रुपए, 10 तोला सोने का हार और एक डायमंड सेट की लूट के मामले का पुलिस ने मंगलवार को खुलासा कर दिया है। वारदात को डॉक्टर के नौकर ने अपने नाबालिग भाई और साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया था। पुलिस ने घटना के 5 घंटे के अंदर ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

लूट की ये वारदात सोमवार रात 10.10 बजे डॉ. अंशुल सिंह के घर पर हुई। वे शाहपुरा बी सेक्टर मकान नंबर 234 में रहती है। घटना के वक्त डॉक्टर अंशुल सिंह अपनी बहन प्रिया का बर्थडे सेलेब्रेशन के लिए परिवार के साथ एक होटल गईं थी। घर पर उनका नौकर लक्ष्मण, उसका नाबालिग भाई और एक सर्वेंट दंपती मौजूद थे।

तभी प्लान के मुताबिक लक्ष्मण के साथी हथियारों के साथ घर में घुसे। घटना सच्ची लगे इसलिए उन्होंने लक्ष्मण को पीटा। सर्वेंट दंपती को एक कमरे में बंद कर दिया। साथ ही घर में तोड़फोड़ भी की। इसके बाद रुपए और जेवरात लेकर फरार हो गए। इसके बाद लक्ष्मण ने पुलिस को सूचना दी। इस बीच डॉक्टर का परिवार होटल से लौटा तो उन्हें घटना की जानकारी मिली।

बता दें, डॉ. अंशुल सिंह कोलार रोड स्थित एलएन मेडिकल कॉलेज एंड जेके हॉस्पिटल के न्यूरोलॉजी डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं।

MP Crime News: नौकर नाबालिग भाई के साथ डॉक्टर से की 50 लाख की लूट, सबूत मिटाने सीसीटीवी का DVR भी ले गए

3 महीने से बना रहे थे योजना

पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ के अनुसार सभी आरोपी 3 महीने से लूट को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। जिसके लिए नाबालिग को खास तौर पर ट्रेनिंग दी गई। उसे घर में रखी हर एक चीज की जानकारी जुटाने के लिए कहा गया। वारदात को अंजाम देने से पहले नाबालिग नौकर ने अपने साथियों के साथ मिलकर घर में लगे सीसीटीवी का डीवीआर बंद कर दिया था। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी डीवीआर भी अपने साथ ले गए थे।

पुलिस ने अब तक 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

लक्ष्मण सिंह कीर (24 वर्ष), निवासी पाल ढाबा के पीछे मिसरोद भोपाल।

अमित राठौर (24 वर्ष), निवासी संतोष नगर मंडीदीप, रायसेन।

संतोष कुमार जागंडे (31 वर्ष), निवासी किंग पार्क सिटी, शिवालिक ब्लाक मंडीदीप।

सोनू अहिरवार उर्फ बलबंत वार्ड 9, राम नगर मंडीदीप रायसेन।

नाबालिग बालक, 15 वर्ष।

पुलिस कमिश्नर बोले- 5 घंटे में आरोपी पकड़ाए

पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने बताया कि सोमवार रात 11 बजे घटना की जानकारी मिली। जैसे ही घटना की जानकारी लगी। हमने तत्काल शहर की नाकेबंदी करा दी। हमारी टीम ने महज 5 घंटे में आरोपियों को पकड़ लिया। घर के नौकर लक्ष्मण ने अपने साथियों को मंडीदीप से बुलाया था। घटना सही लगे, इसके लिए उसने खुद को भी अपने दोस्तों से पिटवाया। आरोपी घर से 50 लाख नकदी और सोने-चांदी के जेवरात ले गए। पुलिस ने 49 लाख रुपए जब्त कर लिए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें। मध्‍यप्रदेश (MP Latest News) की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहे taptidarshan.com से।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker