मध्य प्रदेश

DA Hike in MP: एमपी में सरकारी कर्मचारियों को डबल तोहफा, महंगाई भत्ता बढ़ाने के साथ होगा सैलरी में इजाफा

DA Hike in MP: Double gift to government employees in MP, salary will increase with increase in dearness allowance.

Join WhatsApp group

DA Hike in MP: मध्य प्रदेश में काफी लंबे समय से सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स महंगाई भत्ते बढ़ोतरी की मांग कर रहे थे.मोहन सरकार के द्वारा कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का निर्णय लिया है. मतलब होली के पहले सैलरी में बंपर इजाफा हो जाएगा.

महंगाई भत्ता अब 42% से बढ़कर 46%

बता दे मध्य प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) में 4% की बढ़ोतरी के आदेश जारी कर दिए हैं. महंगाई भत्ता अब 42% से बढ़कर 46% हो गया है. आदेश में वित्त विभाग ने कहा है कि कर्मचारियों को एक जुलाई 2023 से 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा.

मप्र के बड़े अधिकारियों और केंद्र के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बराबर

जैसा कि सभी जानते हैं मध्य प्रदेश में काफी लंबे समय से कर्मचारी और पेंशनर्स महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की मांग कर रहे थे. इसी बात को प्रदेश सरकार ने अब मंजूरी दे दी है. मध्य प्रदेश में बड़े अधिकारियों का महंगाई भत्ता 1 जनवरी 2024 से लागू कर दिया गया है. अब प्रदेश के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 46% से बढ़कर 50% कर दिया गया है.

सीएम ने एक्स पर पोस्ट कर दी जानकारी (DA Hike in MP)

सीएम मोहन यादव ने भी एक्स पर पोस्ट कर कर्मचारियों को बधाई दी. मोहन यादव ने लिखा कि शासकीय सेवकों को देय महंगाई भत्ते की दर में 4% वृद्धि का निर्णय लिया गया है. इस वृद्धि के उपरांत महंगाई भत्ते की दर 1 जुलाई, 2023 से कुल 46% हो जाएगी. इसका लाभ 1 मार्च, 2024 (भुगतान अप्रैल, 2024) से मिलेगा. प्रदेश के समस्त शासकीय सेवकों को बधाई.

Source – Social Media

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें। मध्‍यप्रदेश (MP Latest News) की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहे taptidarshan.com से।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker